Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

HOW TO CLOSE CENTRAL BANK OF INDIA ACCOUNT (सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया अकाउंट क्लोज एप्लीकेशन)

HOW TO CLOSE CENTRAL BANK OF INDIA ACCOUNT (सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया अकाउंट क्लोज एप्लीकेशन)

 HOW TO CLOSE CENTRAL BANK OF INDIA ACCOUNT (सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया अकाउंट को कैसे बंद करें)

HOW TO CLOSE CENTRAL BANK OF INDIA ACCOUNT (सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया खाता कैसे बंद करें) : क्या आप अपना सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया खाता बंद करने के लिए आवेदन लिख रहे हैं ? फिर इस लेख को ध्यान से पढ़ें क्योंकि मैं इसे करने का उचित तरीका साझा करूंगा। इसके अलावा, मैं सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया अकाउंट को बंद करने के अपने व्यक्तिगत अनुभव को साझा करूंगा।

हमारे बैंक खाते को ठीक से बंद करना कभी-कभी हमारे लिए सबसे बड़ी चिंताओं में से एक होता है, मुख्य रूप से अगर हम वित्त और बैंकिंग प्रणाली के बारे में गहराई से जानकार नहीं हैं। अक्सर हम बैंक खाते को बंद करने के लिए आवेदन लिखते समय पता और आवश्यक बिंदुओं के बारे में निश्चित नहीं होते हैं। इसके अलावा, बैंक अपने मूल्यवान ग्राहकों को खोना नहीं चाहते हैं और इसलिए प्रक्रिया को धूमिल रखने की कोशिश करते हैं।

आपके सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया खाते को अक्सर बंद करने की कार्रवाई में एक आधिकारिक पत्र लिखना और इसे उस व्यक्ति को सौंपना शामिल है, जिस व्यक्ति को आप ग्राहक हैं। इस लेख में, हमने आपके बैंक खाते को बंद करने की पूरी प्रक्रिया का उल्लेख किया है और आपकी कठिनाइयों को कम करने के लिए नमूना आवेदन पत्र भी प्रदान किए हैं।

Points to Remember While Writing an Application for Closing Central Bank Of India Account

(सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया खाता बंद करने के लिए आवेदन लिखते समय याद करने के लिए अंक)

  • एक आधिकारिक दस्तावेज होने के नाते, आपका आवेदन पत्र संक्षिप्त और स्पष्ट होना चाहिए।
  • विषय शीर्षक बचत बैंक खाते का समापन हो सकता है।
  • एक मिस के बिना अपनी पहचान और बैंक खाते के विवरण का उल्लेख करें।
  • एप्लिकेशन को आमतौर पर आपके बैंक शाखा प्रबंधक को संबोधित किया जाता है।
  • आपको अपने पासबुक, डेबिट कार्ड, चेकबुक और अपने आवेदन पत्र के साथ किसी भी अन्य को वापस करना होगा  
  • आपको अपने पहचान पत्र की एक फोटोकॉपी प्रस्तुत करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • बंद करने के लिए आवेदन करने से पहले अपने खाते की शेष राशि की जांच करें।
  • बैंक आपसे प्रक्रिया के लिए मामूली शुल्क ले सकता है।

(आपका सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया खाता बंद करने के लिए नमूना आवेदन)

Sample Application to Close Your Central Bank Of India Account

(सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया अकाउंट क्लोज एप्लीकेशन)

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया अकाउंट को कैसे बंद करें

(सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया अकाउंट क्लोज एप्लीकेशन)

करने के लिए,
शाखा प्रबंधक,
सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया,
बैंक शाखा का नाम ......
दिनांक: डीडी / mm / yy

विषय:  बचत / चालू बैंक खाता बंद करना (जो भी लागू हो)

सर / मैडम,
यह आपसे मेरा बचत / चालू खाता (खाता संख्या _______________, CIF NO। _____________, IFS कोड ____________) कृपया अपने ऋणदाता के साथ लक्ष्मण नगर दिल्ली निवासी श्री राज के नाम के तहत, आपका पता बताने के लिए कहें। ……… ..जब मैं पांच साल से इस शाखा में हूँ। मैं लंबे समय तक खाता संचालित करने में असमर्थ था, और मुझे उसी के साथ बने रहने में असमर्थता पर खेद है। यह भी आपको सूचित करना है कि मैं अपने आवेदन के साथ अपनी बैंक पासबुक, चेकबुक, डेबिट कार्ड वापस कर रहा हूं। अपनी पहचान के प्रमाण के रूप में, मैं अपने मतदाता पहचान पत्र की एक स्वप्रमाणित छायाप्रति संलग्न कर रहा हूं।

इसलिए, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया ________ की राशि के मेरे वर्तमान शेष राशि के मेरे दूसरे खाते में बैंक हस्तांतरण शुरू करें। उस खाते का विवरण नीचे दिया गया है।

बैंक का नाम:
खाता संख्या:
IFS कोड:

आपको धन्यवाद,
आपका हस्ताक्षर

श्री राज (आपका हस्ताक्षर)

(सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया बचत या चालू खाता बंद करने के लिए आवेदन)

Application For Closing Central Bank Of India Savings or Current Account

करने के लिए,
शाखा प्रबंधक,
सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया,
बैंक शाखा का नाम ......
दिनांक: डीडी / mm / yy

विषय:  बचत / चालू बैंक खाता बंद करना

सर / मैडम,
मैं आपसे मेरी बचत / चालू बैंक खाता संख्या ……………… बंद करने का अनुरोध करता हूं। जैसा कि मैं अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण इसे संचालित करने की स्थिति में नहीं हूं। मैं इस एप्लिकेशन के साथ अपनी पासबुक, चेकबुक और डेबिट कार्ड नंबर भी दे रहा हूं।

आपको डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से मेरी शेष राशि वापस करने के लिए कहा जाता है।

आपको धन्यवाद,

आपका हस्ताक्षर
श्री राज

इस वेबसाइट पर आने के लिए धन्यवाद   आप नीचे टिप्पणी कर सकते हैं, आप Google समाचार पर इस प्रकार की उपयोगी जानकारी को नवीनतम अपडेट करना चाहते हैं   

Post a Comment

0 Comments